Home / घरेलु इलाज / बालो के लिए / बालों को काला करने के उपाय

बालों को काला करने के उपाय

बालों को काला करने के उपाय

दोस्तो आजकल बालों का पकना एक आम बात है और अब यह प्रॉब्लम कम उम्र में ही होने लग जाती है बालों का सफेद होना वैसे तो जाना ठीक होता है लेकिन कई बार बालों का ठीक तरह से ख्याल नहीं रखने पर भी बाल समय से पहले सफेद हो जाते हैं और से शरीर में पोषक तत्वों की कमी प्रदूषण और धूप की वजह से भी बाल तेजी से बढ़ने लग जाते हैं बालों पर केमिकल का इस्तेमाल करना और बालों को डाई करने से भी काले बाल लगातार सफेद बालों में बदलते रहते हैं इसलिए बालों को काला करने के लिए हमेशा प्राकृतिक तरीकों का इस्तेमाल करना चाहिए।

बालों को काला करने के उपाय
बालों को काला करने के उपाय

आज हम आपको कुछ बालों को हमेशा के लिए काला बनाने के कुछ बहुत ही असरदार घरेलू ( balo ko kala karne ke natural upay ) और पूरी तरह नेचुरल उपाय जिन्हें अगर आप फॉलो करेंगे तो कम समय में ही आपके पके हुए बाल काले हो जाएंगे नए बाल भी ऐसे ही होंगे।

दोस्तों अभी हम आपको कुछ बालों को काला करने ( balo ko kala kaise kare ) के लिए कुछ उपाय बताने वाले हैं यह उपाय करने से आपको जरूर लाभ होगा यह उपाय हमने आपके लिए नीचे बताए हुए हैं यह उपाय करने से आपको जरूर बाल काले करने में सहायता होगी।

  • बाल काले करने के लिए अपने नेचुरल उपाय भी कर सकते हैं जैसे की पहले पपीता लें और उसकी पेस्ट बनाकर अपने बालों पर  लगाएं और यह अपने बालों पर 15 से 20 मिनट तक रखें ऐसा करने से बाल काले होने में सहायता हो जाएगी।
  • आपके बाल अगर सफेद होने लगे हो तो आपने जल्दी उसका उपाय करना जरूरी है जैसे कि आपने 1 १ १ ग्राम काली मिर्च में थोड़ा थोड़ा दही मिलाकर वह अपने बालों पर लगाने से आपके बाल काले होने में आपको जरूर सहायता हो सकती है ऐसा उपाय आप ने लगातार 15 से 20 दिन करने पर आपको जरूर इसका फायदा दिखने लगेगा।
  • सफेद बालों को काला करने के लिए आप प्याज का उपयोग भी कर सकते हैं।  प्याज का उपयोग करने से भी आपके बाल जरुर काले होने में आपको जरूर मिल सकती है। पहले  काटकर उसका रस बना ले। और बादमे यह रस आप आपने बालो में लगाना पसंत करे। ऐसा करने से भी आपके बाल हमेशा काले रहने में आपको जरूर सहायता होगी।

आपको हमने बताया बालों को काला करने के उपाय ( balo ko kala ) कैसे लगे यह हमें आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं तथा आपको किसी प्रकार की जानकारी चाहिए होगा तो आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

About tushar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: