चेहरे के उपाय

चेहरे के उपाय

नमस्कार दोस्तों अभी हम आपको कुछ चेहरे के उपाय ( chehre ke liye upay ) बताने वाले हैं।  दोस्तों देखा जाए तो हम हमेशा ही अपने चेहरे के समस्याओं से त्रास्तित रहते हैं जैसे कि देखा जाए तो पिंपल्स के उपाय तथा हमारे चेहरे के काले दाग धब्बों के उपाय ( chehre ke kale dagg dhabo ke upay  )तथा चेहरे के काले दाग के उपाय ( chehre ke kale daag ke liye upay ) हम सर्च करते रहते हैं।  इसलिए यहां सभी उपाय आपको जरूर पसंद आएंगे तथा इसका आपको जरूर लाभ होगा ऐसी हमें आशा है।

चेहरे के उपाय
चेहरे के उपाय

दोस्तों देखा जाए तो चेहरे पर काले दाग की बाते यहां हमें पहले समझ कर  लेना चाहिए इसलिए हम आपको चेहरे पर काले दाग क्यों आते हैं तथा चेहरे पर पिंपल्स क्यों आते हो यह हम आपको बताने वाले हैं

  • चेहरे पर ज्यादा समय में  तेल रहने से पिंपल्स हो सकते हैं।
  • ज्यादा धूप में रहने से भी अपने चेहरे पर पिंपलस आना शुरू हो जाता है।
  • अपना चेहरा समय पर नहीं होने से चेहरे पर काले दाग आ सकते हैं।

 

दोस्तों अभी आपको कुछ चेहरे के पिंपल्स के उपाय ( chehre ke pilples ke upay ) तथा चेहरे पर काले दाग जाने के उपाय बताने वाले हैं यह उपाय आपको जरूर पसंद आएंगे ऐसी हमें आशा है।

  • चेहरे के ऊपर के पिंपल जाने के लिए अपने चेहरे का ख्याल रखना आवश्यक माना जाता है इसलिए आपने अपना चेहरा दिन में दो से तीन बार दो ना एक अच्छी आदत मानी जाती है इसके वजह से ही अपने चेहरे पर पिंपल्स नहीं आते और अपना चेहरा तेजस्वी  दिखता है। \
  • चेहरे के ऊपर के काले दाग जाने के लिए आपने अपने चेहरे पर एक नींबू रस तथा उसमें शहद तथा उसमें हल्दी मिला है और यह लेप  अपने चेहरे पर लगाएं ऐसा करने से अपने चेहरे के काले दाग जाने में आपको जरूरत होगी।
  • संतरे के छिलके से भी अपने चेहरे के काले दाग जाने में मदद होती है जैसे कि देखा जाए तो के छिलके पीसकर उसमें शहद मिलाएं और वह  अपने चेहरे पर लगाएं ऐसा 10 से 15 बार करने से आपके चेहरे की रौनक फिर से आने में आपको जरूरत होगी।

 

आपको हमने बताया हुए चेहरे के उपाय कैसे लगे हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं आपको किसी प्रकार की जानकारी चाहिए तो आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

 

About tushar

Check Also

चेहरा गोरा करने के उपाय

चेहरा गोरा करने के उपाय

चेहरा गोरा करने के उपाय नमस्कार दोस्तों हमेशा अपने चेहरे के बारे में सोचते रहते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: