पेट कम करने के घरेलु उपाय

By | August 28, 2018

पेट कम करने के घरेलु उपाय

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको पेट कम करने के घरेलु उपाय ( pet kam karne ke upay ) बताने वाले हैं यह उपाय करने से आपका पेट कम हो जाने में आपको जरूर सहायता हो जाएगी अभी हम आपको पेट कम करने के टिप्स ( pet kam karne ke liye tips )  बताने वाले हैं यह उपाय करने से तथा यह टिप्स आजमाने से आपका पेट जल्दी ही कम हो जाने में आपको जरूर सहायता हो सकती है। दोस्तों इस से पहले हमें जानना जरूरी माना जाता है कि हमारा पेट क्यों बढ़ता है अभी हम आपको आपका पेट क्यों बढ़ता है इसके बारे में बताने वाले हैं।

पेट कम करने के घरेलु उपाय

पेट कम करने के घरेलु उपाय

आपका पेट यह एक जगह पर बैठकर रहने से भी बढ़ सकता है इसलिए आपने डेली एक्सरसाइज करना भी जरूरी माना जाता है ऐसे करने से आपका पेट कम हो जाने में तथा आपका पेट न बढ़ने में सहायता हो सकती है इसलिए आपने डेली एक्सरसाइज करना जरूरी तथा फायदेमंद माना जाता है।

अपने एक्सरसाइज न करने पर आपके पेट की चर्बी बढ़ने में सहायता हो जाती है और इसके वजह से आपका पेट बढ़ने में सहायता हो जाता है इसलिए आपने आपका पेट कम करना तथा आपके पेट की चर्बी पहले कम करना जरूरी माना जाता है।

 

पेट बढ़ जाने से क्या होता है ??

 जैसे कि हमने बताया एक जगह पर बैठने से भी आपका पेट बढ़ता है। तो अब हम आपको पेट बढ़ने से क्या होता है इसके बारे में बताने वाले हैं।  पेट बढ़ जाने से हमें एक जगह से दूसरी जगह जाने पर टाइम लगना चालू हो जाता है तथा हमें ज्यादा चलना अच्छा नहीं लगता। तथा पेट बढ़ जाने से हमारा शरीर हमें फिट नजर आता।  इसलिए हमने अपना पेट कम करना जरूरी माना जाता है।

 

पेट कम करने के लिए क्या करें ?

पेट कम करने के लिए आपने हमने दिए हुए कुछ उपाय करने  जरूरी माने जाते हैं यह उपाय करने से आपका पेट कम हो जाने मैं आपको जरूर सहायता हो सकती है  हम आपको नीचे कुछ उपाय बताने वाले हैं।

  1. आपने फैट कम करने के लिए तथा पेट की चर्बी कम करने के लिए आपने डाइट करना भी जरूरी माना जाता है जैसे कि देखा जाए तो आपको जब भूख लगती है तो आपने तेल युक्त पदार्थ खाना कम कर देना चाहिए ऐसे पदार्थ खाने से चर्बी बढ़ने में सहायता हो जाती है इसलिए आपने ऐसे पदार्थ खाने नहीं चाहिए .
  2. फैट कम करने के लिए अपने आप को जब भूख लगती है तब बादाम खाना जरूरी माना जाता है ऐसा करने से आपका पेट भी भर जाता है और आपको ज्यादा भूख भी नहीं रहती है तथा बादाम खाने से  आपके शरीर को लगने वाले प्रोटीन आपको मिल जाते हैं और इसी से आपका पेट भरने में आपको जरूर सहायता हो जाती है।
  3. अगर आपके शरीर में ज्यादा फैट है तो आपने ऐसे समय टमाटर खाना जरूरी माना जाता है टमाटर खाने से शरीर के फैट कम हो जाने मैं आपको जरूर सहायता हो जाती है और आपका पेट कम हो जाने मैं आपको सहायता हो जाती है।
  4. ऐसे समय में अनानास खाना भी जरूरी माना जाता है।  अनानास में कुछ ऐसे उपयुक्त पदार्थ पाए जाते हैं जिससे आपका पेट फ्लैट में जाने में आपको सहायता हो जाती है इसलिए आपने ऐसे समय अनानास खाना जरूरी माना जाता है।

दोस्तों हमने आपको बताया पेट कम करने के घरेलु उपाय ( pet kam karne ke upay in hindi ) आपको कैसे लगे यह हमें आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं तथा आपको किसी प्रकार की जानकारी चाहिए तो आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...